साल के लास्ट 3 महीने में हम कैसे अपने पैसे को ये ऑनलाइन के आकर्षक ऑफर सेल से बचा कर अपने अच्छे फ्यूचर के लिए बचना चाहिए।

साल के लास्ट 3 महीने में हम कैसे अपने पैसे को ये ऑनलाइन के आकर्षक ऑफर सेल से बचा कर अपने अच्छे फ्यूचर के लिए निवेश सकते हैं ।

जब कोई बीमा सलाहकार आपको बीमा बेचने की कोशिश करता है, तो आपकी पहली प्रतिक्रिया नहीं होती है मेरे पास पर्याप्त है! मुझे और बीमा की आवश्यकता नहीं है! ऐसा क्यों?

बिग बिलियन डे सेल नजदीक है और आप शायद इसमे अधिक कपड़े, बैग, जूते आदि पर खर्च करने की सोच रहे हैं लेकिन यह कभी भी पर्याप्त नहीं
होता हमारे लिए .

लेकिन जब कोई बीमा सलाहकार आपको बीमा बेचने की कोशिश करता है, तो आपकी पहली प्रतिक्रिया नहीं होती है मेरे पास पर्याप्त है!
मुझे और बीमा की आवश्यकता नहीं है!

ऐसा क्यों है? हम सभी जानते हैं कि बीमा महत्वपूर्ण है क्योंकि यह हमें मन की शांति देता है जिसकी हम सभी को आवश्यकता होती है लेकिन साथ ही हम सलाहकारों को बताते हैं कि हमारे पास पर्याप्त है, हमें अधिक की आवश्यकता नहीं है।

यहाँ कुछ कारण बताए गए हैं कि हमें बीमा क्यों खरीदना चाहिए

  1. ईमानदारी से कहूं तो साल के आखिरी तीन महीने ऐसे होते हैं जब आप अपने इलाज और खुद को पुरस्कृत करने पर सबसे अधिक खर्च करते हैं।
    क्यों न इन अतिरिक्त खर्चों में से कुछ को ऐसी पॉलिसी में बदल दिया जाए जिससे आपको और आपके परिवार को मानसिक शांति मिले?
    2022 की योजना बनाने का यह सबसे अच्छा समय है।
  2. जब भी आपकी देनदारियां बढ़ती हैं, उदाहरण के लिए आप 2022 में एक नया घर खरीदने का इरादा रखते हैं, तो आपको कुछ होने की स्थिति में ऋण को कवर करने के लिए कुछ टर्म इंश्योरेंस खरीदने की आवश्यकता होती है।
    यह आपके प्रियजन को भविष्य में अनपेक्षित देनदारियों से बचाता है।
  3. अर्थव्यवस्था और व्यवसायों के बढ़ने के साथ, 2022 एक अधिक आशाजनक वर्ष की तरह लग सकता है। इसका मतलब यह भी है कि यदि 2022 में आपकी आय में वृद्धि होती है, तो आपके लिए आवश्यक जीवन सुरक्षा (10x वार्षिक आय) की मात्रा भी बढ़नी चाहिए।
    ऑनलाइन बिक्री ऑफर से अपने पैसे बचाये , बिक्री पर अपना पैसा खर्च करने के बजाय, पैसे को एक वार्षिकी में निवेश क्यों न करें जो आपकी भावी पीढ़ी को आय का एक सतत प्रवाह प्रदान करे?

याद रखें, बीमा खरीदने का सबसे अच्छा समय कल था क्योंकि उम्र बढ़ने के साथ ही बीमा अधिक महंगा हो जाता है।

यदि आप इसे पढ़ने वाले ग्राहक हैं, तो आज ही बैठें और अपने वित्तीय सलाहकार से बात करें और आत्म-शिक्षा के लिए पढ़ें।
जल्दी शुरू करना हमेशा बेहतर होता है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *